बड़ी खुशखबरी, इन स्मार्टफोन को मिले 100 से ज्यादा नए AI फीचर, चेक करिए कही आपका मोबाईल तो नहीं

ओप्पो ने अपने और वनप्लस के कई डिवाइसेज के लिए ढेर सारे नए AI फीचर्स का ऐलान कर दिया है। वीबो पोस्ट के अनुसार कंपनी ऐंड्रॉयड 14 पर बेस्ड ColorOS अपडेट में सपोर्टेड डिवाइसेज को 100 से ज्यादा नए एआई फीचर ऑफर करने वाली है। इनमें सबसे पॉप्युलर फीचर- AI Deletion और AI Call Summary भी शामिल है। एआई डिलीशन फीचर गूगल मैजिक इरेजर और सैमसंग के ऑब्जेक्ट इरेजर फीचर जैसा ही है। इसकी मदद से यूजर फोटो में से अनचाही चीजों को हटा सकते हैं।

इन डिवाइसेज के लिए आया अपडेट
ओप्पो के जिन फोन्स के लिए अपडेट आया है उनमें फाइंड X7, फाइंड X7 अल्ट्रा, फाइंड X6, फाइंड X6 प्रो, रेनो 11, रेनो 11 प्रो, रेनो 10, रेनो 10 प्रो, रेनो 10 प्रो+, फाइंड N3 और फाइंड N3 फ्लिप शामिल हैं। वनप्लस की बात करें तो वनप्लस 12, वनप्लस 11, वनप्लस एस 3, वनप्लस एस 2 और वनप्लस एस 2 प्रो के लिए लेटेस्ट एआई फीचर रोलआउट हो रहे हैं। उम्मीद की जा रही है कि इंडियन यूजर्स के लिए भी लेटेस्ट अपडेट जल्द आएगा।

एआई कॉल समरी की बात करें, तो यह फीचर यूजर को फोन कॉलिंग का बिल्कुल नया एक्पीरियंस देगा। यह आपकी कॉल्स को सुन और समझ कर ट्रांसलेट करके बातचीत के जरूरी पॉइंट्स को हाइलाइट करता है। साथ ही यह फीचर कॉल पर हुई बातचीत के अनुसार रिमाइंडर और टू-टू लिस्ट भी क्रिएट करेगा। कॉल खत्म होने के बाद यूजर स्टेटस बार पर टैप करके कॉल समरी के साथ नोट देख सकते हैं।

ओप्पो के ColorOS वॉइस असिस्टेंट Xiabou को सैकड़ों एआई फीचर मिलने वाले हैं। अब यह पहले से ज्यादा रियल होने वाला है। इसमें यूजर्स को बेहतर जेनेरेटिव एआई बैक्ड स्पीच कैपेबिलिटी दिखेगी। ओप्पो इस असिस्टेंट में नए स्किल्स भी जोड़ने वाला है। अब यह आसान के साथ ही कठिन टास्क को भी पूरा करेगा। नए एआई फीचर्स को सबसे पहले चीन में रोलआउट किया जाएगा। ColorOS का हैप्पी न्यू इयर एडिशन चीन में यूजर्स को एआई ग्रीटिंग कार्ड्स फीचर ऑफर करेगा। इसकी मदद से यूजर टेंप्लेट और सजेशन को इस्तेमाल करके कस्टमाइज्ड न्यू इयर कार्ड बना सकेंगे। इसमें मिलने वाले एक और फीचर में फोटो स्टूडियो शामिल है। यह न्यू इयर थीम फिल्टर से फोटो क्रिएट करता है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *