IPL 2024- पर्पल कैप को लेकर कांटे की टक्कर, ऑरेंज कैप पर विराट कोहली का राज

पंजाब किंग्स वर्सेस राजस्थान रॉयल्स आईपीएल 2024 के 27वें मुकाबले के बाद युजवेंद्र चहल ने एक बार फिर अपना कब्जा जमाया है। चहल ने पंजाब के खिलाफ एक विकेट चटकाकर आईपीएल 2024 में सबसे ज्यादा विकेट चटकाने वाले लिस्ट में पहला स्थान हासिल किया है।

उन्होंने इस लिस्ट में मुंबई इंडियंस के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को पछाड़ा है। वहीं ऑरैंज कैप पर अभी भी विराट कोहली का राज है, हालांकि अब धीरे-धीरे संजू सैमसन और रियान पराग उनके नजदीक पहुंच रहे हैं।

बात ऑरेंज कैप की करें तो, विराट कोहली 319 रनों के साथ इस लिस्ट के टॉप पर हैं। वहीं रियान पराग 284 रनों के साथ दूसरे तो संजू सैमसन 264 रनों के साथ तीसरे पायदान पर पहुंच गए हैं। रियान पराग और विराट कोहली के बीच अब 35 रनों का अंतर रह गया है, वहीं संजू सैमसन 55 रन पीछे हैं।

आईपीएल 2024 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की इस सूची के टॉप-5 में विराट कोहली, रियान पराग और संजू सैमसन के अलावा गुजरात टाइटंस के शुभमन गिल और साई सुदर्शन मौजूद हैं। वहीं बात पर्पल कैप की करें तो, पीबीकेएस वर्सेस आरआर मुकाबले में 1 विकेट लेकर युजवेंद्र चहल 11 विकेट के साथ पहले पायदान पर पहुंच गए हैं। उन्होंने मुंबई इंडियंस के स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह से पर्पल कैप छीन ली है। बूम-बूम के खाते में 10 विकेट हैं। वहीं टॉप-5 गेंदबाजों की इस लिस्ट में कगिसो रबाडा ने 9 विकेट के साथ तीसरे पायदान पर अपनी जगह बनाई है। इनके अलावा चेन्नई सुपर किंग्स के मुस्तफिजुर रहमान और दिल्ली कैपिटल्स के खलील अहमद 9-9 विकेट के साथ क्रमश: चौथे और पांचवे पायदान पर हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *