कौन थे मुरादाबाद BJP प्रत्याशी कुंवर सर्वेश सिंह, सीट पर वोटिंग के एक दिन बाद मौत

भारतीय जनता पार्टी (BJP) के मुरादाबाद सीट से लोकसभा उम्मीदवार कुंवर सर्वेश सिंह का शनिवार 20 अप्रैल को निधन हो गया है। उनकी मौत हार्ट अटैक से हुई थी।

वह 77 वर्ष के थे। सबसे हैरानी की बात ये है कि कल ही 19 अप्रैल को मुरादाबाद सीट पर वोटिंग हुई और एक दिन बाद उनका निधन हो गया।

रिपोर्ट के मुताबिक मतदान के बाद उन्हें दिल्ली के एम्स में भर्ती कराया गया था। सर्वेश सिंह कुछ वक्त बीमार चल रहे थे। कुंवर सर्वेश कुमार उत्तर प्रदेश के बाहुबली नेता थे। कुंवर सर्वेश कुमार के निधन के बाद उनके बारे में चर्चाएं शुरू हो गई हैं? आइए जानें उनके बारे में अहम बातें?

उत्तर प्रदेश के बाहुबली नेता कुंवर सर्वेश कुमार राजनीति के साथ-साथ पेशे से बिजनेसमैन थे। सर्वेश कुमार ठाकुर जाति से संबंध रखते थे।

कुंवर सर्वेश कुमार सिंह, को राकेश सिंह के नाम से भी जाना जाता था। वह एक बिजनेसमैन और भारतीय जनता पार्टी के मुरादाबाद से वर्तमान सांसद थे।

कुंवर सर्वेश कुमार सिंह पश्चिमी उत्तर प्रदेश के एक अनुभवी राजनेता थे। कुंवर सर्वेश कुमार 1991 से 2007 और 2012 से 2014 तक ठाकुरद्वारा विधानसभा सीट से पांच बार विधायक चुने गए थे।

कुंवर सर्वेश सिंह 2014 में मुरादाबाद लोकसभा सीट से भाजपा की टिकट पर चुनाव लड़े थे और जीतकर सांसद बने थे। 2014 में कांठ विधानसभा क्षेत्र में हुए लाउडस्पीकर विवाद के दौरान कुंवर सर्वेश सिंह सुर्खियों में आ गए थे।

कुंवर सर्वेश सिंह का बेटा कुंवर सुशांत सिंह वर्तमान में बरहापुर से भाजपा विधायक हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *